Breaking News

लोकसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित     |   दिल्ली: TMC के सांसद आतिशी के समर्थन में अनशन स्थल पर पहुंचे     |   NEET पेपर लीक मामले में EOU ने CBI को केस से जुड़े दस्तावेज सौंपे     |   अरविंद केजरीवाल की जमानत पर कल फैसला सुनाएगी दिल्ली हाई कोर्ट     |   गुरुग्राम में एनएच 48 पर लंबा जाम, दिल्ली से जयपुर के रूट पर लगा है जाम     |  

पीएम मोदी ने उत्तराखंड के सीएम धामी से की बात, रेस्क्यू ऑपरेशन का लिया अपडेट

Uttarakhand Tunnel Accident: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरंग हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने पुष्कर सिंह धामी से राहत और बचाव कार्य को लेकर चर्चा की। उत्तराखंड के सिल्कयारा में निर्माणधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहने से उसमें 41 मजदूर आठ दिन से फंसे हुए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि फंसे हुए मजदूरों का मनोबल बनाए रखना जरूरी है।

ये तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने सुरंग में चलाए जा रहे बचाव कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री पुषकर सिंह धामी से बात की है। मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री को बचाव कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि फंसे हुए सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी को बताया कि मजदूरों को लगातार ऑक्सीजन, खाना और पानी दिया जा रहा है। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है और वे बचाव कार्यों पर लगातार नजर रख रहे हैं।

मेडिकल टीमें भी साइट पर तैनात हैं और प्रधानमंत्री कार्यालय की एक टीम भी मौके पर समीक्षा के लिए सुरंग का दौरा करने के बाद ऑपरेशन पर नजर रख रही है। 12 नवंबर की सुबह भूस्खलन के बाद सुरंग के कुछ हिस्से ढह जाने के बाद से बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर सिल्कयारा सुरंग, केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी चार धाम ऑल वेदर रोड परियोजना का हिस्सा है।