Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

जबलपुर: 25 साल में 23 बार असफल, 55 की उम्र में पास की 'एमएससी' की परीक्षा

मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले 55 वर्षीय सुरक्षा गार्ड राजकरण बरुआ ने मुश्किलों से जूझते हुए 25 वर्षों में 23 असफल प्रयासों के बाद एमएससी की पास कर ली है। 23 साल के लंबे सफर में दो बार इनकी किताब चोरी हुई और दो बार भीग गई। हालांकि राजकरण ने हार नहीं मानी और मिनिमम सैलरी के बावजूद भी अपने सपने को पूरा करना जारी रखा।

राजकरण बरुआ ने पीटीआई वीडियो को बताया कि मुझे बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेकिन मैंने अपने सपनों को पूरा करने में ज़िंदगी के 25 साल लगा दिए। उनका कहना है कि उन्होंने ठान लिया था और अपने जूनून को कभी छोड़ा नहीं।

राजकरन बरुआ के पास घर, परिवार, बचत और स्थाई नौकरी के नाम पर कुछ नहीं था। साथ था केवल एमएससी गणित की डिग्री हासिल करने का जुनून। बरुआ अब गर्व से कहते हैं कि मेरे पास डिग्री है। उन्होंने इसके लिए पहला एग्जाम 1977 में दिया था।

मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले 55 सल के राजकरण आखिरकार गणित में पोस्ट ग्रेजुएट हो गए हैं।