Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

शेयर बाजार में तीन दिन से जारी तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 118 अंक टूटा

New Delhi: इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तीन दिनों से जारी बढत बुधवार को थम गई और बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। एचडीएफसी बैंक में बिकवाली दबाव और एफआईआई के फंड निकालने से बाजार में गिरावट आई। 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 117 अंक गिरकर 72,987 पर जबकि एनएसई निफ्टी 17 अंक टूटकर 22,200 पर बंद हुआ।

सेंसेक्स पैक में टाटा मोटर्स, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील और सन फार्मा सबसे ज्यादा बढत में रहे; जबकि भारती एयरटेल, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एचसीएल टेक्नोलॉजीज सबसे ज्यादा गिरे।

सेक्टरल मोर्चे पर, ऑटो, एफएमसीजी और फाइनेंशिल सर्विस के शेयरों में गिरावट आई वहीं पीएसयू बैंक, रियलिटी और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में मजबूती रही। एशियाई बाजारों में टोक्यो बढत वहीं शंघाई गिरावट के साथ बंद हुआ। दक्षिण कोरियाई और हॉन्गकॉन्ग की मार्केट छुट्टी की वजह से बंद रहीं।

ज्यादातर यूरोपीय मार्केट बढत के साथ कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट मंगलवार को बढ़त के साथ बंद हुआ। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक एफआईआई ने मंगलवार को 4,065 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे।