Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

Earth Day के मौके पर Lee Cooper ने लॉन्च किया अपना Eco कलेक्शन

ली कूपर (Lee Cooper) टिकाऊ फैशन पर केंद्रित अपनी समर्पित लाइन ली कूपर ईको (Eco) कलेक्शन की घोषणा करते हुए बेहद खुश हैं। इस रोमांचक पहल के रूप में, वे एक नया स्टाईल पेश कर रहे हैं। Recycled सिगरेट बट्स से बनी दुनिया की पहली जीन्स। इसके माध्यम से, ली कूपर का लक्ष्य प्रकृति को गौरव लौटाना है और 22 अप्रैल को विश्व पृथ्वी दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह लॉन्च भारत के कंटेंट क्रिएटर्स को समर्पित है क्योंकि हमारा मानना है कि वे सिर्फ प्रभावशाली नहीं बल्कि इकोफ्लुएंसर हैं। करण कुंद्रा ने 60 से अधिक कंटेंट क्रिएटर्स और प्यारी होस्ट अनुष्का मित्रा के साथ ठाणे के एक्सक्लूसिव स्टोर में रोमांचक नए कलेक्शन का उद्घाटन किया।

दरअसल, ली कूपर एक अंग्रेजी-अमेरिकी कपड़े और जूते बनाने की कंपनी है। ये कंपनी शोर्डिच (Shoreditch) में स्थित है। ली कूपर डेनिम प्रोडक्ट बनाने में माहिर है। अपना खुद का प्रोडक्शन करने के साथ-साथ, कंपनी दुनिया भर में कई ली कूपर-ब्रांडेड आइटम्स की बिक्री का लाइसेंस देती है। कंपनी ने अभी हाल ही में एक टिकाऊ फैशन कलेक्शन की घोषणा की है जिसे ली कूपर इको (Eco) कलेक्शन का नाम दिया गया है। कंपनी की ये रोमांचक पहल फैशन की दुनिया में एक नई खोज है। ली कूपर इको कलेक्शन की ये जीन्स दुनिया की सबसे पहली जीन्स है जो सिगरेट बट्स से बनाई गई है।

इसी के साथ आपको बता दें कि सिगरेट बट्स वो हिस्सा होता है जो सिगरेट जलाने के बाद आखिर में बच जाता है, जिसे फेंक दिया जाता है। सिगरेट बट्स सेलूलोज़ एसीटेट से बने होते हैं, जो प्लास्टिक का एक रूप है जिसे खत्म या नष्ट होने में 10 साल से भी अधिक का समय लगता है। तो वहीं ली कूपर कंपनी का कहना है कि उनका ये लॉन्च भारत के कंटेंट क्रिएटर्स के लिए है, क्योंकि उनका मानना है कि कंटेंट क्रिएटर्स सिर्फ इंफ्लुएंसर्स ही नहीं बल्कि इकोफ्लुएंसर होते है। टीवी के जाने माने ऐक्टर, करण कुंद्रा ने 60 से अधिक कंटेंट क्रिएटर्स और होस्ट अनुष्का मित्रा के साथ ठाणे के एक्सक्लूसिव स्टोर में कंपनी के इस नए कलेक्शन का उद्घाटन किया है।