Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में भारत का जीत से आगाज, कनाडा को 12-0 से हराया

भारत ने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर वर्ल्ड कप में धमाकेदार आगाज किया है। टीम इंडिया ने अपने पहले ही मैच में कनाडा को बुरी तरह रौंद दिया। सैंटियागो में खेले गए पहले मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने कनाडा को 12-0 से हराकर टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। भारत की ओर से जीत की नायिका मुमताज खान, अन्नु और दीपिका सोरेंग रहीं जिन्होंने विपक्षी गोल पोस्ट में गोल की बरसात कर दी।

मुमताज खान ने चार (26वां, 41वां, 54वां और 60वां) , अन्नु (चौथा, छठा, 39वां मिनट ) और दीपिका सोरेंग (34वां, 50वां और 54वां ) ने 3-3 गोल दागे। डिप्पी मोनिका टोप्पो ने 21वें मिनट में और नीलम ने 45वें मिनट में गोल किए। भारत ने आक्रामक शुरुआत की और जल्दी ही अन्नु ने पेनल्टी कॉर्नर पर दो गोल दागकर बढत दिला दी।

दो गोल करने के बावजूद भारत ने आक्रामक खेल जारी रखा और पहले क्वार्टर तक बढत 2-0 की बनी रही। पहले क्वार्टर की गति को भारत ने दूसरे क्वार्टर में बरकरार रखा और अपना दबदबा कायम रखा। 

इस बीच, कनाडा को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके। हाफटाइम तक भारत के पास चार गोल की बढत थी। दूसरे हाफ में दीपिका ने पेनल्टी कॉर्नर तब्दील किया जिसके बाद अन्नु ने भी हैट्रिक पूरी की। मुमताज ने अपना दूसरा गोल भी दागा ।

वहीं नीलम ने पेनल्टी को गोल में बदलकर भारत की बढत 8-0 की कर दी। आखिरी क्वार्टर में दीपिका और मुमताज ने गोल दागे । भारत का सामना शुक्रवार को जर्मनी से होगा ।