Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

बड़े पर्दे पर दिखेगी शाह बानो केस की कहानी

शाह बानो बेगम केस पर फिल्म बनाई जा रही है. इस फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार हो गई है. लेखक और निर्देशक सुपर्णा एस वर्मा इस फिल्म को बनाने वाले हैं. इससे पहले वो द फैमिली मैन, राणा नायडू, द ट्रायल, सुल्तान ऑफ दिल्ली और मनोज बाजपेयी की फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है जैसे प्रोजेक्ट से जुड़े रहे हैं.

साल 1985 में शाह बानो केस चर्चा में आया था. शाह बानो की शादी मोहम्मद अहमद खान से हुई थी. शादी के बाद दोनों के पांच बच्चे थे फिर भी मोहम्मद अहमद खान ने दूसरी शादी कर ली. इसके बाद शाह बानो और अहमद खान के रिश्ते बिगड़ने लगे तो अहमद ने उन्हें घर से ही निकाल दिया.

इसके बाद शाह बानों ने गुज़ारा भत्ता पाने के लिए कोर्ट का रुख किया. विवाद बढ़ा तो अहमद खान ने शाह बानो को तलाक दे दिया और मेहर की रकम देने के बाद गुज़ारा भत्ता देने से ही मना कर दिया. इसके बाद मामला मजिस्ट्रेट कोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा और फिर देश की सबसे बड़ी अदालत ने शाह बानो के हक में फैसला सुनाया और अहमद खान को गुज़ारा भत्ता देने का आदेश दिया.