Breaking News

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीला तूफान, कई विदेशी सैलानी फंसे     |   मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण IPL 2024 से हुए बाहर, UK में करानी पड़ेगी सर्जरी     |   हरियाणा: कांग्रेस ने विधानसभा में खट्टर सरकार के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव     |   स्वामी प्रसाद मौर्य ने लॉन्च किया अपना राजनीतिक दल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा नाम     |   लोगों का पीएम पर भरोसा, तीसरा ही नहीं बल्कि चौथे टर्म में भी होगी मोदी सरकार: राजनाथ सिंह     |  

नसीरुद्दीन शाह की बेटी को मिला जन्म प्रमाण पत्र, अलीगढ़ में तीन माह तक चली जद्दोजहद

UP News: फिल्म अभिनेता नसरुद्दीन शाह की बेटी हिबा नसरुद्दीन शाह का अलीगढ़ नगर निगम के द्वारा बड़ी जद्दोजहद के बाद आखिरकार जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया. करीब तीन माह से चल रही जद्दोजहद के बाद अलीगढ़ नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का फैसला लिया गया. सीएमओ व मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट मिलते ही अलीगढ़ नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र आवेदक को जारी कर दिया.

नसरुद्दीन शाह की बेटी हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जुलाई 2023 में नगर निगम के एक रिश्तेदार के माध्यम से आवेदन कराया गया था. लेकिन आवेदन गलत जोन में हो गया था. आवेदक को दोबारा आवेदन करने के लिए निर्देशित किया गया था. इसके बाद फिर दोबारा जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया गया. नसीरुद्दीन शाह की बेटी का जन्म 1970 में अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में हुआ था. करीब 53 साल बाद जन्म प्रमाण पत्र का आवेदन आया अलीगढ़ नगर निगम ने जन्म प्रमाण पत्र जारी करने से पहले सभी दस्तावेजों का रिश्तेदारों से सत्यापन कराया. 

इसके बाद अगस्त माह में सत्यापन के लिए सीएमओ ऑफिस से पत्रावली भेजी थी. सीएमओ ऑफिस से भी नियमानुसार जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश कर दिया गया. इसके बाद सितंबर माह में पत्रावली एसडीएम कोल के पास दस्ताबेज भेजे गये. एसडीएम कोल ने सभी रिपोर्ट अवलोकन करने के बाद जन्म प्रमाण पत्र जारी करने की संतुष्टि दे दी. सीएमओ वी मजिस्ट्रेट की रिपोर्ट के आधार पर नगर निगम ने हिबा नसीरुद्दीन शाह का जन्म प्रमाण पत्र जारी कर दिया.