Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

चुनाव में कांग्रेस के हाथ मजबूत करो, मैं आपकी सेवा करता रहूंगा- जयप्रकाश अग्रवाल

नई दिल्ली: चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश अग्रवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में पदयात्रा के दौरान लोगों से कहा कि आप चुनाव में वोट देकर कांग्रेस के हाथ मजबूत करो, मैं हमेशा की तरह भविष्य में भी आपकी सेवा करता रहूंगा। चुनाव जीतने के बाद उनकी प्राथमिकता क्षेत्र का विकास के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की ओर से लोगों को दी गई पांच गारटिंयों युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय को पूरा करना सर्वप्रथम उनका प्रयास रहेगा।
 
जयप्रकाश अग्रवाल ने आज सोमवार को सुबह अपना चुनाव प्रचार शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र में यू एंड वी जेजे क्लस्टर तथा यू एंड वी फ्लैट्स में पदयात्रा से शुरू किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को भी सुना और हल करने का आश्वासन दिया।

जयप्रकाश अग्रवाल ने सांसद चुने जाने के बाद लोगों से जहां कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव में लोगों को दी गई पांच गारंटियों को पूरा करने का वायदा किया। वहीं मोदी सरकार की नाकामियों से भी लोगों को अवगत कराया। कांग्रेस की पांच गारंटियों में युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय है। जिम युवाओं को पक्की नौकरी पेपर लीक से मुक्ति हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए की मदद महिलाओं को कानूनी हक और सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए हर पंचायत में एक अधिकार सहेली कामकाजी महिलाओं के लिए दुगने हॉस्टल एसपी की कानूनी क्रांति कम से कम ₹400 दैनिक मजदूरी मनरेगा में भी शेरों के लिए भी मनरेगा जैसी नई योजना असंगठित मजदूरों के लिए जीवन और दुर्घटना बीमा सरकारी कार्यों में ठेकेदारी प्रथा बंद होना जहां सेंट सबसे ज्यादा वहां पैसा लागू होना संवैधानिक संशोधन संशोधन द्वारा 50 प्रतिशत सीमा हटाकर एससी-एसटी ओबीसी को आरक्षण का पूरा हक देना आदि प्रमुख है।

जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा द्वारा इस चुनाव में दिल्ली की 7 में से छह सीटों पर अपने वर्तमान सांसदों को बदलना और उनकी जगह नये चेहरे उतारना इस बात का बड़ा प्रमाण है कि सांसद बने भाजपा के नेता अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्य करने और जनता की सेवा करने में नाकाम रहे जिसके कारण क्षेत्र की जनता भाजपा सांसदों की कार्यशैली से खुश नहीं थी लोगों का विश्वास इन सांसदों पर से उठ गया था और पार्टी ने भी उनका रिपोर्ट कार्ड ठीक नहीं पाया। पार्टी की नजर में इन सांसदों से क्षेत्र की जनता का भरोसा उठ गया था जिसके चलते भाजपा को अपने वर्तमान सांसदों की जगह नहीं चेहरे चुनाव मैदान में उतारने पड़े।

जयप्रकाश अग्रवाल ने कहा कि चेहरे (प्रत्याशी) बदलने से लोगों की भावना नहीं बदलती। लोग जन सेवा करने वाले व्यक्ति पर ही भरोसा करते हैं और काम करने (क्षेत्र का विकास) वाले व्यक्ति को ही चुनते हैं। आज शाम वजीरपुर विधानसभा क्षेत्र के केशव पुरम इलाके में हुई एक मीटिंग में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के प्रमुख नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने और जयप्रकाश अग्रवाल को भारी बहुमत से जिताने की शपथ ली। जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज यादव, एआईसीसी सदस्य पूर्व पार्षद प्रत्याशी अशोक बसौया की ओर से बुलाई गई इस बैठक में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक, आम आदमी पार्टी के विधायक राजेश गुप्ता, कांग्रेस के पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, विधायक प्रत्याशी चतर सिंह सहित कांग्रेस और आप पार्टी के प्रमुख नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।