Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता में गठित समिति ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर समीक्षा बैठक की

Delhi: 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर उच्च स्तरीय समिति ने शनिवार को पिछले साल सितंबर में इसकी स्थापना के बाद हुई प्रगति की समीक्षा की। पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली समिति ने राजनैतिक दलों, पूर्व जजों और राज्य चुनाव आयोगों के साथ चल रही चर्चा का भी मूल्यांकन किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि पैनल ने पी. विल्सन के नेतृत्व वाले डीएमके के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अलग से बातचीत की। देश में एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर डीएमके ने अपने विचार रखे।

अपना दल की अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी इस मामले पर राम नाथ कोविंद से मुलाकात की। पिछले साल सितंबर में गठित इस समिति को लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर पालिकाओं और पंचायतों के लिए एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर जल्द से जल्द विचार करने और सिफारिशें करने का काम सौंपा गया है।