Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

दिल्ली में गैस लीक की शिकायत, लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ

New Delhi: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शनिवार रात थोड़ी देर के लिए दहशत फैल गई। अधिकारियों ने बताया कि लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। जिसके बाद लोगों में गैस लीक होने को लेकर चिंता बढ़ गई। लोगों ने तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचना दी। लेकिन अधिकारी कोई संदिग्ध गैस मिलने की पुष्टि नहीं कर सके।

सूचना मिलने के बाद पुलिस भी प्रभावित इलाकों में पहुंची। गैस लीक होने की बात पर देर रात दिल्ली पुलिस ने स्पष्ट किया कि यमुना खादर इलाके में मॉक ड्रिल की वजह से ये स्थिति पैदा हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रिल के दौरान आंसू गैस के गोले छोड़े गए, जिससे अनजाने में धुआं निकल गया। इसकी वजह से लोगों को परेशानी हुई। गैस लीक जैसी कोई घटना नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस 13 फरवरी को होने वाले किसान आंदोलन की तैयारी कर रही है। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों के मुताबिक, शाम साढ़े छह बजे गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास से गैस लीक की शिकायत मिली थी। 

दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और संदिग्ध गैस का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कुछ पता नहीं चल सका। दरअसल, किसान संगठनों ने फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी समेत कई मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' मार्च की घोषणा की है।