Breaking News

राजकोट: गेमिंग जोन की आग में अब तक 20 लोगों की मौत     |   लोकसभा चुनाव: छठे चरण में 59.07% मतदान, सबसे ज्यादा बंगाल में 78 फीसदी वोटिंग     |   15 मई 2016 के बाद सबसे गर्म दिन आज, राजस्थान के फलोदी में 50 डिग्री तक पहुंचा पारा     |   15 मई 2016 के बाद सबसे गर्म दिन आज, राजस्थान के फलोदी में 50 डिग्री तक पहुंचा पारा     |   बेंगलुरु: BJP ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पूर्व विधायक रघुपति भट्ट को पार्टी से निकाला     |  

पति-पत्नी ने रची साजिश... कारोबारी को बंधक बना मांगी 6 करोड़ की रंगदारी, आठ आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना इलाके में एक फ्लैट में एक कारोबारी को बंधक बनाकर रंगदारी मांगने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए महिला समेत सात आरोपियों की गिरफ्तारी की है, जिसमें मकान मालिक भी शामिल है. इसके अलावा इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड इशांत त्यागी और उसकी पत्नी भी गिरफ्तार की गई है. पुलिस ने इस मामले में 2.25 करोड रुपए कैश रिकवर किए हैं. 

दरअसल घटना 14 अक्टूबर की शाम की है जब इशांत त्यागी ने दिल्ली के रहने वाले कारोबारी शशांक शर्मा को राज नगर एक्सटेंशन के ज्योति विलेज सोसायटी में बुलाया और उसे एक फ्लैट पर बंधक बना लिया. आरोपियों ने उससे मारपीट कर 6 करोड़ रूपये की रंगदारी मांगी. जिसमें व्यापारी ने आनन-फानन में 2 करोड़ 75 लाख की रंगदारी आरोपियो को दे दी.  

अब पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए कारोबारी से रंगदारी के तौर पर वसूले गए सवा 2 करोड़ की रकम की बरामद की है. पुलिस ने इस मामले में असली साजिशकर्त्ता इशांत उर्फ वासु त्यागी और उसकी पत्नी समेत 7 साथियों को गिरफ्तार किया है। जिसमे आरोपी का साला भी शामिल है। 

यहीं नही कारोबारी ने अपने दोस्तों से 1 करोड़ से ज्यादा की रकम अपने दिल्ली के दो दोस्तों से ली थी. जिसकी डिलीवरी लेने बदमाश के दिल्ली गए थे। इस मामले में फ्लैट का ओनर भी गिरफ्तार किया गया था.

रिपोर्ट- आकाश गर्ग, गाजियाबाद