Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

पंजाब का टूटा सपना, लेकिन क्या RCB करेगी क्वालिफाई? जानिए गणित...

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने थे। आईपीएल प्लेऑफ से अब तक दो टीमें बाहर हो चुकी हैं. लेकिन अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इस आईपीएल में अब तक काफी दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले हैं। गुरुवार को पंजाब के खिलाफ बेंगलुरु की जीत के बाद बेंगलुरु की प्लेऑफ के लिए उम्मीदें बढ़ गई हैं। 

RCB के प्लेऑफ में पहुंचने का सबसे सीधा रास्ता
सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स से हारना होगा। इसके बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स को अपने बचे हुए दो मैचों में से कम से कम एक मैच हारना होगा. फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को ग्रुप स्टेज के दूसरे और आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना होगा। 

इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के 14 अंक होंगे। दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स दोनों के 12 या 14 अंक होंगे और चेन्नई सुपर किंग्स के 12 अंक होंगे। बेंगलुरु तब बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर पहुंचेगा।