Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा भारत का विकेटकीपर, ये खिलाड़ी बढ़ाएंगे चयनकर्ताओं की मुश्किलें

Delhi: इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में हैरान करने वाले नामों के शामिल होने की उम्मीद कम है। हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में ऋषभ पंत की दावेदारी सबसे मजबूत दिख रही है। 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके पंत की आईपीएल मुकाबलों से क्रिकेट के मैदान पर वापसी दमदार दिख रही है। भयानक कार हादसे की वजह से 16 महीने से क्रिकेट से दूर ऋषभ पंत अब भारतीय टीम में वापसी के लिए कतार में हैं।

मौजूदा आईपीएल मुकाबलों में उनके प्रदर्शन ने बाकी दावेदारी के मुकाबले उनकी पोजीशन को मजबूत किया है। भारतीय टीम मैनेजमेंट और थिंक-टैंक को भरोसा है कि ऋषभ अब इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए तैयार हो चुके हैं। पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी। उन्होंने आईपीएल मुकाबलों में अपने परफॉर्मेंस से अहसास कराया है कि वे मैच में बैटिंग के साथ-साथ विकेट कीपिंग के लिए भी पूरी तरह फिट हैं।

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आईपीएल टूर्नामेंट में अब तक 5 पारियों में 153 रन बनाए हैं। हालांकि वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। उनकी नाकामी से  ज्यादा चिंता की बात नहीं है क्योंकि वे उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनका बल्ला लीग में जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से बोल रहा है। लीग में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन अमेरिका और वेस्टइंडीज जाने वाली फ्लाइट में उनकी सीट पक्की कर सकता है।

हालांकि टीम इंडिया में पंत की दावेदारी को संजू सैमसन, केएल राहुल, ईशान किशन और जितेश शर्मा से टक्कर मिली है। इन चेहरों में से किसी को टीम इंडिया में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल सकती है। वर्ल्ड टी20 के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन मई के पहले हफ्ते में होने की उम्मीद है।