Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

गुजरात और चेन्नई के बीच मुकाबला, दोनों नए कप्तानों पर फैंस की नजर

आईपीएल 2024 में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुकाबला होगा। दोनों ही टीमों के कप्तान नए हैं। एक तरफ जहां गुजरात की कमान शुबमन गिल के पास है वो वहीं रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई का नेतृत्व करेंगे। ऐसे में फैंस की नजरें दोनों नए कप्तानों पर होगी।

अपने सहज और सुंदर शॉट-मेकिंग के लिए जाने जाने वाले दोनों सलामी बल्लेबाज मंगलवार को आमने-सामने होंगे। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत चुकि हैं।

24 साल के गिल आईपीएल में सबसे कम उम्र के कप्तान हैं, लेकिन उन्होंने मुंबई के खिलाफ अपनी लीडरशिप दिखाई। 

गिल का काम थोड़ा आसान हो गया है क्योंकि उनके पास मुख्य कोच आशीष नेहरा हैं, जो रणनैतिक रूप से उनकी मैच में काफी मदद करते रहते हैं। अनुभवी डेविड मिलर और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन उनके साथ हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के मार्गदर्शन से गायकवाड़ ने अपनी कप्तानी के पहले मैच में सबको हैरान कर दिया, जब सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की।

श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को भी उनकी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है।

इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि सीएसके के रचिन रवींद्र को जीटी के खिलाफ मैच में 
स्पिन विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो पिछले कुछ समय से नेट्स में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

फॉर्म में चल रहे रवींद्र ने आरसीबी के खिलाफ अपने आईपीएल डेब्यू में 15 गेंदों में 37 रन बनाकर सबको खुश कर दिया। कीवी बल्लेबाज अपनी उसी लय को जारी रखना चाहेंगे।

युवा समीर रिज़वी, जिन्होंने पिछले गेम में भी डेब्यू किया था, उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला और वे ये दिखाने के लिए उत्सुक होंगे कि वो क्या करने में सक्षम हैं। धोनी को बेंगलुरू के खिलाफ बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी थी, ऐसे में माही के फैंस जीटी के खिलाफ उनकी आतिशबाजी देखने के लिए बेताब होंगे।

दूसरी तरफ घरेलू मैदान पर एमआई के खिलाफ औसत प्रदर्शन के बाद टाइटंस को बल्ले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

इस बीच, जीटी के क्रिकेटर साई सुदर्शन, जो पिछले कुछ समय से बल्ले से अच्छी फॉर्म में हैं, उन पर भी फैंस की निगाहें होंगी।

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी के बाद भी टाइटंस के गेंदबाजों ने मुंबई पर छह रन से जीत हासिल करने में अहम योगदान दिया।

चेपॉक की धीमी पीच पर सीएसके के खिलाफ मैच में जीटी के स्पिनर राशिद खान और साई किशोर टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।