Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

टीम इंडिया ने बैजबॉल की निकाली हेकड़ी, दूसरे टेस्ट में 106 रनों से दी मात

IND vs ENG 2nd Test: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद अब दूसरे टेस्ट में जीत के साथ शानदार वापसी की है. इस जीत के साथ भारत अब 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी में यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने शानदार खेल दिखाया तो वहीं भारतीय बॉलर्स ने भी अपने पूरा योगदान दिया. जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन इंगलिश बल्लेबाजों को घुटनों पर ला दिया. 

पहली पारी में भारत की तरफ से य़शस्वी जयसवाल के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. उन्होंने उस मुश्किल समय में 209 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 396 रन के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया. जवाब में खेलने उतरे इंग्लिश बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की. लेकिन बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाया. बुमराह ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों का पवेलियन का रास्ता दिखाया. जिसकी बदौलत टीम इंडिया को 143 रन की अच्छी बढ़त मिली. इंग्लैंड की तरफ से जैक क्रॉली के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाया. उन्होंने 76 रन की आक्रामक पारी खेली. 

दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बिखरी-बिखरी नजर आई. लेकिन इस मुश्किल घड़ी में शुभमन गिल ने एक मोर्चा संभाले रखा और शानदार बल्लेबाजी करते हुए शकतकीय पारी खेली. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 45 रन की मुश्किल भरी पारी खेली. जिसकी बदौलत इंग्लैंड के सामने 399 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. 

इंग्लैंड ने दूसरी पारी की शुरूआत की. दोनों ही सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली और बैन डकेट बड़ी सूझबूझ से खेल रहे थे. लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले आर अश्विन ने पहले बैन डकेट को चलता किया. इसके बाद भारतीय स्पिनर्स पूरी तरह से हावी नजर आए. फिरकी के जादूगर आर अश्विन ने इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को चलता किया. कुलदीप यादव को एकमात्र सफलता जैक क्राउली के रूप में मिली. उन्होंने 76 के स्कोर पर जैक को चलता किया. यही वो समय था जब मैच में भारतीय बॉलर्स इंग्लिश बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी हो गए. वहीं जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता मिली. इसके अलावा बेन फोक्स और टॉम हार्टली ने 50 रन से अधिक की साझेदारी की. लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे. भारत ने इस मुकाबले को 106 रन से जीत कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.