Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

IND vs ENG Test: रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतक से भारत की स्थिति मजबूत

Dharamshala: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम  के कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक बनाकर भारत को बढ़त दिला दी। पूरी पारी में बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे रोहित शर्मा ने अपना 12वां टेस्ट शतक पूरा किया। ये रोहित का सीरीज में दूसरा शतक है।

उनका पहला शतक राजकोट टेस्ट में था जहां उन्होंने 131 रन की शानदार पारी खेली थी। तब भारत 10 ओवर के अंदर 33 रन बनाकर तीन विकेट गंवा चुका था। शुभमन गिल ने बल्ले से अपने आलोचकों का मुंह भी बंद कर दिया। विशाखापत्तनम टेस्ट में फॉर्म में लौटने के बाद इस युवा खिलाड़ी ने अपने बल्ले से शानदार वापसी की है।

ये गिल के टेस्ट करियर का चौथा और सीरीज का दूसरा टेस्ट शतक था। विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में गिल की 104 रनों की अहम पारी ने भारत को बड़ी बढ़त दिलाई जिससे टीम को मैच जीतने और सीरीज बराबरी करने में मदद मिली। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की बॉलिंग से मुश्किल में नजर आई। यादव ने टेस्ट में चौथी बार पांच विकेट लिए, जिससे भारत ने पहले दिन टी ब्रेक के बाद मेहमान टीम को 218 रन पर समेट दिया।