Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

क्रिकेट के मैदान पर रफ्तार का नया सौदागर मयंक यादव, IPL में दमदार प्रदर्शन दिला रहा पहचान

New Delhi: भारतीय क्रिकेट में ऐसी तस्वीर ज्यादा देखने को नहीं मिलती कि कोई नया गेंदबाज़ अपनी रफ्तार के खौफ से बल्लेबाजों को डरा रहा हो। लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज़ गेंदबाज मयंक यादव कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं। इतना ही वो फिलहाल रफ्तार को बेहतर करने की होड़ खुद से ही लगाते दिख रहे हैं। क्रिकेट के मैदान पर आजकल सबसे बड़ा सेंशेशन वही हैं।

आईपीएल में अपने डेब्यू मैच को उन्होंने अपनी रफ्तार से यादगार बनाया। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की। उनके पास न सिर्फ रॉकेट डिलीवरी की भरमार है बल्कि लाइन और लेंग्थ पर उनका कंट्रोल भी बेहतरीन है। यही खूबी उन्हें अलग पेसर बनाती है। इसी ने उन्हें अपने डेब्यू मैच में तीन विकेट और प्लेयर ऑफ द मैच हासिल करने में मदद की।

दिल्ली के रहने वाले 21 साल के इस तेज गेंदबाज ने इस संदेह को भी दूर कर दिया कि  वे अपने पहले मैच में किया गए दमदार प्रदर्शन को दोहरा पाएंगे या नहीं? मयंक ने आईपीएल में अपने दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकी और 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

मयंक की रफ्तार से भरी गेंदों ने कई बड़े बल्लेबाजों में डर पैदा किया है। यही वजह है कि कई पूर्व और मौजूदा दिग्गज क्रिकेटर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से लगातार दो बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले मयंक यादव आईपीएल के मौजूदा सीजन की सबसे बड़ी खोज बन चुके हैं। हालांकि मयंक के लिए तो आईपीएल एक टीम इंडिया तक पहुंचने का जरिया है।