Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

KKR पर अकेले भारी पड़े जोस बटलर, दो विकेट से जीता RR, लीग में सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड

RR vs KKR: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में जोस बटलर ने मंगलवार को कोलकाता में खेले गए एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को एक और यादगार जीत दिलाई। आर आर ने मुकाबला दो विकेट से जीता।बटलर ने मौजूदा आईपीएल सीजन का अपना दूसरा शतक जड़ा। बटलर के इस शतक की बदौलत आरआर ने लीग की अपनी छठी जीत दर्ज की।

इससे पहले सुनील नारायण की शानदार बल्लेबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मंगलवार को छह विकेट पर 223 रन का बड़ा स्कोर बनाया।  अपनी टीम केकेआर की तरफ से पारी की शुरूआत करने उतरे सुनील नारायण ने 56 गेंदों में 109 रन की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को बेहतरीन पोजीशन में पहुंचाया।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी पारी की धमाकेदार शुरुआत की। रॉयल्स ने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 76 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने पहली गेंद से आक्रामक अंदाज दिखाया। यशस्वी और कप्तान सैमसन के आउट होने के बाद रियान पराग और जोस बटलर ने अपना आक्रामक रवैया जारी रखा और लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की पारी को मजबूती दी। हालांकि जल्द ही राजस्थान ने नौ ओवर के अंदर 100 रन पर चार विकेट खो दिए।

इसके बाद रोवमैन पावेल और जोस बटलर की साझेदारी ने राजस्थान रॉयल्स की पारी को फिर पटरी पर ला दिया। हालांकि जल्द ही सुनील नारायण ने पॉवेल को आउट कर आरआर को फिर झटका दिया।

इसके बावजूद जोस बटलर ने एक छोर संभाले रखा और अकेले दम पर आरआर को 60 गेंदों में 107 रनों की शानदार पारी के साथ बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर का इस सीजन में ये दूसरा शतक है। ये आईपीएल इतिहास का सबसे सफल रन चेज भी रहा।