Breaking News

NEET के खिलाफ आज चेन्नई में विरोध प्रदर्शन कर सकती है CPI (M)     |   स्वाति मालीवाल मारपीट केस: आज खत्म हो रही आरोपी विभव कुमार की न्यायिक हिरासत     |   गाजा का दावा: राफा के पास टेंट कैंप पर इजरायली हमलों में 25 की मौत, 50 घायल     |   आंध्र प्रदेश: बापटला में रेलवे ट्रैक के पास मिली युवती की लाश, हत्या और रेप का संदेह     |   दिल्ली के वजीरपुर में दो लोगों को चाकू से गोदा, मौत     |  

भारत के महान स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी का निधन

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है। बिशन सिंह ने 77 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। 1970 के दशक में अपनी घूमती गेंदों से बल्लेबाजों को हैरान करने वाले बिशन सिंह ने 22 इंटनरेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की। उनका इंटरनेशनल करियर 12 साल का रहा और उन्होंने कई मैचों में भारत को अपनी गेंदबाजी के दम पर यादगार जीत दिलाई।

भारत के पूर्व महान लेग स्पिनर बिशन सिंह बेदी दुनिया को अलविदा कह गए हैं। बिशन सिंह ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 1967 में की थी और उन्होंने आखिरी मैच 1979 में खेला। भारत के दिग्गज स्पिनर ने अपने टेस्ट करियर के दौरान कुल 266 विकेट झटके। वहीं, उन्होंने भारत की ओर से कुल 10 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए। बिशन ने 1970 के दशक में प्रसन्ना, चंद्रशेखर, राघवन के साथ मिलकर अपनी घूमती गेंदों से काफी नाम कमाया था।

बिशन सिंह बेदी ने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। अपने डेब्यू मुकाबले में बिशन सिंह ने कुल 2 विकेट अपने नाम किए थे। बिशन सिंह ने अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को तंग किया। पूर्व स्पिनर ने अपने करियर का आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ साल 1979 में खेला था।