Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

भारतीय टीम बेंगलुरु से साउथ अफ्रीका के लिए हुई रवाना

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार की सुबह दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीनों प्रारूपों की सीरीज खेलेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

भारतीय टीम ने 2021-22 में आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। तब टीम इंडिया को तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 2-1 और वनडे सीरीज में 0-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। भारतीय टीम को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी। पीटीआई एजेंसी के मुताबिक भारतीय टीम बुधवार की सुबह बेंगलुरु से दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के तीन प्रारूपों में तीन अलग कप्‍तान रहेंगे। सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, केएल राहुल वनडे सीरीज में टीम इंडिया की अगुआई करेंगे। भारतीय टीम के नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज में अपना नेतृत्‍व जारी रखेंगे।