Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

भारत ने धर्मशाला टेस्ट पारी और 64 रनों से जीता, 112 साल बाद रचा अनोखा इतिहास

IND vs ENG Test: भारत ने इंग्लैंड को धर्मशाला टेस्ट में एक पारी और 64 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। 112 साल बाद ऐसा हुआ है जब किसी टीम ने सीरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद 4-1 से सीरीज जीती है। भारत पहला टेस्ट हार गया था लेकिन उसके बाद भारत ने चारों टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात दे दी। धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी 195 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारत ने ये मुकाबला एक पारी और 64 रनों से जीत लिया।

इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। इंग्लैंड की पूरी टीम 218 रनों पर आउट हो गई थी। पहली पारी में भारत की ओर से कुलदीप यादव ने पांच और आर. अश्विन ने चार विकेट लिए थे। भारत ने पहली पारी में यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के शानदार शतकों की बदौलत 477 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर 259 रनों की लीड मिली।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 195 रनों पर ढेर हो गई। अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। अश्विन ने दोनों पारियों में मिलाकर नौ विकेट लिए।