Breaking News

करनाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी और हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर ने डाला वोट     |   PM मोदी ने छठे फेज में मतदाताओं से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की     |   पश्चिम बंगाल में चुनावी रंजिश में TMC कार्यकर्ता की हत्या, BJP पर आरोप     |   डोंबिवली बॉयलर विस्फोट मामले में अमुदान केमिकल कंपनी के मालिक मलय प्रदीप मेहता गिरफ्तार     |   महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी सीट पर वोटिंग में धांधली का लगाया आरोप, धरने पर बैठीं     |  

भारत ने न्‍यूजीलैंड के सामने रखा 398 रन का लक्ष्‍य

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शतकों के दम पर भारत ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 398 रन का टारगेट दिया है। टीम ने वानखेड़े मैदान पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन बनाए।

विराट कोहली ने 113 बॉल 117 रन की पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का 50वां शतक जमाया। वे वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा। दूसरी ओर श्रेयस अय्यर ने 70 बॉल पर 105 रन बनाए। अय्यर ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी सेंचुरी जमाई। शुभमन गिल ने 66 बॉल पर 80 और कप्तान रोहित शर्मा ने 29 बॉल पर 47 रन की पारी खेली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया है।

टीम ने 9 ओवर में एक विकेट पर 75 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल और विराट कोहली क्रीज पर हैं।

कप्तान रोहित शर्मा 29 बॉल पर 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 50 बॉल पर 71 रन की साझेदारी की।