Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

IPL 2024: धोनी बनाम कोहली, कौन पड़ेगा भारी?

CSK VS RCB: जिस पल का फैंस को बेसब्री से इंतजार था, वो घड़ी आ ही गयी। आपको बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है, तो वहीं पहला मुकाबला शुक्रवार को सीएसके और आरसीबी के बीच चैपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। साथ ही इस मुकाबला को हाईवोल्टेज बनाने के लिए धोनी और कोहली आमने-सामने होगें। इस मुकाबले के लिए आरसीबी को धोनी की टीम को कड़ी टक्कर देनी होगी।

आपको बता दें कि चेन्नई ने पिछले सीजन में गुजरात टाइटंस को हराया था और चैंपियन बनी। तो वहीं उस सीजन में डेवोन कॉनवे ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, इस सीजन में चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं  और उनपर कोई अपडेट भी नहीं है। 

धोनी बनाम कोहली, कौन पड़ेगा भारी
आईपीएल 2024 की शुरुआत धोनी बनाम कोहली से हो रही है और दोनों ही खिलाड़ी काफी वक्त पर मैदान पर वापसी कर रहे हैं। लेकिन आरसीबी के रिकॉर्ड सीएसके के खिलाफ बेहद ही खराब हैं, अगर बात की जाए धोनी और कोहली की तो धोनी ने अबतक 250 मैच खेले, जिसमें कि 5082 रन बना चुके हैं, वहीं कोहली 237 मैचों में 7263 रन बना चुके हैं।

आरसीबी का रिकॉर्ड बेहद खराब
सीएसके का आरसीबी के खिलाफ रिकॉर्ड देखें तो वह शानदार रहा है। दरअसल, सीएसके और आरसीबी के बीच अभी तक 31 मैच खेले गए हैं। इस दौरान आरसीबी ने सिर्फ 10 मैच जीते हैं, वहीं सीएसके ने 20 मैच जीते हैं। इस तरह बैंगलोर को 20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि बैंगलोर के पास कई बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन सीएसके की टीम को चुनौती देना आसान नहीं होगा। 

सीएसके और आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन
चेन्नई सुपर किंग्स- ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप।