Breaking News

लोकसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित     |   दिल्ली: TMC के सांसद आतिशी के समर्थन में अनशन स्थल पर पहुंचे     |   NEET पेपर लीक मामले में EOU ने CBI को केस से जुड़े दस्तावेज सौंपे     |   अरविंद केजरीवाल की जमानत पर कल फैसला सुनाएगी दिल्ली हाई कोर्ट     |   गुरुग्राम में एनएच 48 पर लंबा जाम, दिल्ली से जयपुर के रूट पर लगा है जाम     |  

धोनी को मिला सचिन जैसा सम्मान, मैदान पर अब कभी नहीं दिखेगी 7 नंबर की जर्सी

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय क्रिकेट में योगदान के सम्मान में उनकी सात नंबर की जर्सी को ‘रिटायर’ करने का फैसला किया है। अब इस जर्सी को पहनकर किसी भी खिलाड़ी को खेलते हुए नहीं देखा जाएगा। महान कप्तान धोनी ने भारतीय टीम को सभी आईसीसी टूर्नामेंटों में जीत दिलाई थी।

उनके योगदान को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सात नंबर को 'रिटायर' करने का फैसला लिया है। 2017 में इसी तरह का सम्मान पाने वाले एकमात्र दूसरे क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर थे, उनकी फेमस नंबर 10 की जर्सी को भी रिटायर किया गया था।

विराट के 18 और रोहित के 45 नंबर की जर्सी पहनने की उम्मीद है। अधिकतर खिलाड़ी अपने-अपने वनडे और टी20 नंबर पहनेंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि  एमएस धोनी अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, इसलिए सात नंबर की जर्सी उपलब्ध है, लेकिन इसकी बहुत कम संभावना है कि कोई भी खिलाड़ी इसे पहनेगा।

उन्होंने बताया कि लोग सात नंबर की जर्सी को एमएस धोनी से जोड़ते हैं। सूत्रों के मुताबिक नंबर सात के रिटायर की योजना पूरी हो गई है। युवा खिलाड़ियों और वर्तमान भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एमएस धोनी की नंबर सात की जर्सी को लेेने से मना किया गया है। बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नए खिलाड़ी को सात नंबर नहीं मिल सकता और नंबर 10 पहले से ही बाहर था।