Breaking News

सीएम योगी के काफिले की गाड़ी पलटी, 5 पुलिसवाले घायल     |   नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व MLC रफीक शाह ने बीजेपी ज्वाइन की     |   लोकसभा चुनाव: यूपी की सीटों पर चर्चा के लिए BJP मुख्यालय में चल रही मीटिंग खत्म     |   टिकरी और सिंघु बॉर्डर को अस्थाई तौर पर यातायात के लिए खोला गया     |   दिल्ली में पीएम मोदी से हो सकती है जयंत चौधरी की मुलाकात     |  

IND vs ENG: जडेजा और शमी पर आया बड़ा अपडेट, बाकी मैचों से भी हो सकते हैं बाहर

New Delhi: भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों को अपनी चोट से उबरने में अभी और वक्त लगेगा। जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रन लेने के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसी वजह से वो दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे।

हैदराबाद टेस्ट में जडेजा ने पहली पारी में 88 रन देकर तीन विकेट और दूसरी पारी में 131 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। जडेजा ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 87 रनों की पारी भी खेली थी। हालांकि भारत को पहले टेस्ट में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने में आम तौर पर करीब चार हफ्ते का वक्त लगता है। ऐसे में रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। सीरीज का आखिरी टेस्ट सात से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारत में पिछले साल हुए वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद चोट की वजह से बाहर हुए तेज गेंदबाज शमी बाएं टखने की समस्या से उबरने के लिए खास इंजेक्शन लेने और सर्जन से सलाह करने के लिए इंग्लैंड गए हैं। शुरुआत में पहले दो टेस्ट के लिए चोट की वजह से शमी के नाम पर विचार नहीं किया गया था, लेकिन अब जानकारी मिली है कि वे पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

भारत को दूसरे टेस्ट में के. एल. राहुल की भी कमी खलेगी। वे अपने राइट क्वाड्रिसेप्स में दर्द से जूझ रहे हैं। उन्होंने 2022 में सर्जरी भी कराई थी। राहुल एनसीए में रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं और ये देखना होगा कि वे राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं।

स्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी व्यक्तिगत वजहों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल रहे हैं। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में आए रजत पाटीदार को दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। रजत पाटीदार के अलावा घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह दी गई है।