Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

BCCI ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को दिया बड़ा झटका, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हुए बाहर

New Delhi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने चेतावनी के बाद बुधवार को श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की। बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये की वजह से इन्हें एनुअल प्लेयर्स रिटेनरशिप कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है। प्रेस रिलीज में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि सभी खिलाड़ी उस समय घरेलू क्रिकेट को तरजीह दें जब वो नेशनल टीम में नहीं खेल रहे हों।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अधिकारियों ने दोनों खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा था। बावजूद इसके अय्यर और किशन दोनों ने रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया। बीसीसीआई अधिकारियों और चयनकर्ताओं को ये पसंद नहीं आया, जिसके बाद दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया।

नए कॉन्ट्रैक्ट में ए प्लस ग्रेड में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें अभी रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जड़ेजा शामिल हैं। ग्रेड ए में छह खिलाड़ी आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, के. एल. राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या हैं। ग्रेड बी में पांच खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल हैं।

ग्रेड सी में रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, के. एस. भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार समेत 15 खिलाड़ी हैं।

दो खिलाड़ी ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं। अगर वो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के पांचवें टेस्ट में धर्मशाला में खेलते हैं तो उन्हें ग्रेड सी में शामिल किया जाएगा। चयन समिति ने आकाश दीप, विजय कुमार, उमरान मलिक, यश दयाल और विदवथ कावेरप्पा को फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने की सिफारिश की है।