Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

IPL Auction: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टार्क और कमिंस मालामाल, जमकर लगी बोली

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को सबसे ज्यादा कीमत पर खरीदा गया। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा जबकि कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया। सभी फ्रेंचाइजी ने इन शानदार गेंदबाजों को अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए ऊंची बोली लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इन दो गेंदबाज़ों के लिए अलग-अलग फ्रेंचाइजी के बीच दिखी जोर आजमाइश क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में तेज गेंदबाजी की अहमियत को बताता है।

अपनी तेज रफ्तार गेंदों और खतरनाक स्विंग के लिए पहचाने जाने वाले मिचेल स्टार्क आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं। इंटरनेशनल टी 20 मुकाबलों में उनकी साख, बेहतरीन स्ट्राइक रेट और इकोनॉमी ने उन्हें आईपीएल की हर फ्रेंचाइजी के लिए फेवरिट बना दिया क्योंकि हर टीम अपनी पेस बॉलिंग अटैक को मजबूत बनाना चाहती है।

दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक पैट कमिंस ने नीलामी में अपने हमवतन स्टार्क को बराबरी की टक्कर दी। लगातार विकेट हासिल करने और डेथ ओवरों में कंट्रोल बनाए रखने की उनकी बेहतरीन क्षमता ने उन्हें आईपीएल ट्रॉफी उठाने का इरादा रखने वाली हर फ्रेंचाइजी के लिए एक बेशकीमती खिलाड़ी बना दिया। 

आईपीएल 2024 में स्टार्क और कमिंस अपनी-अपनी टीमों को बेहतर साबित करने के लिए एक दूसरे से होड़ लगाते दिखेंगे। फैन को एक अलग रोमांच देखने को मिलेगा क्योंकि टीमें इन दो प्रमुख तेज गेंदबाजों के इर्द-गिर्द रणनीति बनाएंगी।

आईपीएल 2024 के शुरू होने के साथ ही सभी की नजरें मिच्ल स्टार्क और पैट कमिंस पर टिकी होंगी क्योंकि उनका लक्ष्य मैच विनिंग परफॉर्मेंस के साथ  अपनी भारी भरकम कीमत को सही साबित करना भी होगा।