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Vivo Service Day: दो दिन एक्सेसरीज पर छूट के साथ फ्री बैक कवर और भी बहुत कुछ

स्मार्टफोन और गैजेट तो मार्केट में बहुत हैं और आपके पास भी किसी-ना-किसी ब्रांड का स्मार्टफोन होगा, लेकिन जब बात आफ्टर सेल सर्विस की आती है तो काफी चीजें बदल जाती हैं। कई बार आपको भी अपने स्मार्टफोन के साथ सर्विस सेंटर पर परेशानी हुई होगी। कई बार पार्ट्स की कीमतों को लेकर सर्विस सेंटर पर बहस हो जाती है लेकिन आज के बाद आपको इस तरह की दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी आफ्टर सेल सर्विस के बारे में बताने वाले हैं जो बहुत ही शानदार है और आपको शायद ही कोई परेशानी होगी। 

साल 2014 में भारतीय बाजार में Vivo की एंट्री हुई थी और उसके बाद से ही कंपनी लगातार अपनी सेल और सर्विस में इजाफा कर रही है। आज Vivo के पास पूरे देश में 650 से अधिक ऑथराइज सर्विस सेंटर हैं जो कि 500 से अधिक शहरों में हैं, जहां ग्राहकों की संतुष्टि ही पहली प्राथमिकता है। इन सर्विस सेंटर पर Vivo ने अपने कर्मचारियों को जरूरी ट्रेनिंग दी है ताकि वे स्थानीय भाषाओं को समझने में सक्षम हों और ग्राहकों की सेवा को आसान बनाएं।

Vivo के पास देशभर के 500 शहरों में 650 से अधिक सर्विस सेंटर हैं जो कि शहर से लेकर गांव तक में आफ्टर सेल सर्विस को सुनिश्चित करते हैं। यह व्यापक नेटवर्क सुनिश्चित करता है कि आपको आसानी से सर्विस मिले ताकि आपको भटकना ना पड़े। Vivo के सर्विस सेंटर पर उचित कीमत पर बेस्ट क्वालिटी और ऑरिजनल स्पेयर पार्ट्स मिलते हैं। ऐसे में आपको पार्ट्स पर संदेह करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। 

हर महीने की 14 से 16 तारीख के बीच यानी दो दिन के सर्विस सेंटर पर 'सर्विस डे' मनाया जाता है जिसके तहत ग्राहकों को एक्सेसरीज पर कम-से-कम 10% की छूट मिलती है। इसके अलावा लेबर चार्ज नहीं देना होता है और फ्री में बैक कवर, स्क्रीन गार्ड, फ्री हैंडसेट क्लिनिंग, फ्री हैंडसेट चेकिंग, फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट, फ्री हैंडसेट सैनिटाइजेशन और शानदार रिफ्रेशमेंट भी मिलती है।

Vivo की आफ्टर सेल सर्विस की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको फोन लेकर सर्विस सेंटर नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि Vivo अपने ग्राहकों को पिकअप एंड ड्रॉप सर्विस देता है जिससे आफ्टर सेल सर्विस और भी सुविधाजनक हो जाती है और उन्हें अपने फोन को रिपेयर करवाने के लिए छुट्टी नहीं लेनी पड़ती है और समय बर्बाद नहीं करना पड़ता है। आप कंपनी की साइट से सर्विस के लिए पिक एंड ड्रॉप की बुकिंग कर सकते हैं।

Vivo कॉन्टेक्ट सेंटर की टीम 24 घंटे, सातों दिन उपलब्ध रहती है, ताकि ग्राहकों को किसी भी समय, रात हो या दिन सर्विस मिलती रही। यह सिर्फ एक कॉल पर सर्विस को सुनिश्चित करता है।

देश के सभी प्रमुख शहरों के सभी सर्विस सेंटर बुधवार को रात के 8 बजे तक खुले रहते हैं जिससे ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट को रिपेयर करवाने के लिए अतिरिक्त समय मिल जाता है और रिपेयरिंग का काम आसान हो जाता है।

Vivo की आफ्टर सेल्स सर्विस का लाभ कैसे उठाएं?

  • ऑनलाइन सपोर्ट: आप Vivo इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। उसके बाद सपोर्ट सेक्शन से FAQs, लाइव चैट या ई-मेल सपोर्ट का चयन कर सकते हैं। इसके बाद सपोर्ट टीम द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करें।
  • सर्विस सेंटर पर जाएं: Vivo इंडिया की वेबसाइट से सर्विस सेंटर लोकेटर का इस्तेमाल करते हुए आप नजदीकी सर्विस सेंटर का पता लगा सकते हैं। इसके बाद सर्विस सेंटर पर अपनी डिवाइस के बिल के साथ विजिट कर सकते हैं।
  • पिक एंड ड्रॉप सर्विस: यूजर्स Vivo इंडिया की वेबसाइट से पिक एंड ड्रॉप सर्विस का चयन कर सकते हैं या फिर Vivo के कस्टमर केयर सपोर्ट पर कॉल करके इस सर्विस का लाभ ले सकते हैं। आपसे डिवाइस के बारे में जानकारी मांगी जाएगी और एड्रेस मांगा जाएगा और पिकअप समय पूछा जाएगा। रिपेयर होने के बाद उसी एड्रेस पर आपकी डिवाइस डिलीवर कर दी जाएगी।