Monday, May 16, 2022

यहां सुलग रहा छात्र आंदोलन, जानें वजह



देहरादून के डीएवी कॉलेज में फीस में हुई वृद्धि को छात्र बेहिसाब करार दे रहे हैं लिहाजा आंदोलन की राह पर आगे बढ़ गए हैं। दिसंबर में परीक्षाएं होनी हैं लेकिन अब तक मुक्कमल रास्ता नहीं तलाशा गया ।

 

दिसंबर में परीक्षाएं शुरू होने वाली है जबकि देहरादून के डीएवी कॉलेज में छात्र आंदोलन भड़का हुआ है। फीस में हुई बढ़ोत्तरी को पढ़ने वाले बेहिसाब मान रहे हैं। लिहाजा विरोध में कहीं नारेबाजी है तो कहीं प्राचार्य के साथ छात्र खुद को कैद कर रहे हैं।

कॉलेज में कई दिनों से जारी हाईवोल्टेज ड्रामा आज भी जारी रहा । विरोध कर रहे छात्रों ने प्राचार्य को उनके कार्यालय में बंद कर दिया । इस दौरान कई छात्रनेता खुद भी उनके साथ बंद हो गए । इस दौरान कॉलेज भी छात्रों ने बंद करा दिया।

 

छात्रों ने किया प्राचार्य को बंद

देहरादून के डीएवी में 12 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं तालीम हासिल करते हैं। फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ कॉलेज कैंपस सुलगे हुए हैं। छात्र नेताओं का ऐलान है बढ़ी हुई फीस वापस होगी वरना कॉलेज कैंपस का माहौल यही रहेगा।

पंद्रह बीस दिन बाद परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी । ऐसे से जरूरत है सरकारी दखल की.... ताकि कोई रास्ता निकल सके। वरना आंदोलन की आग से न केवल पढ़ने वालों के भविष्य पर आंच आएगी बल्कि प्रशासन का वक्त भी ज़ाया होगा।

आंदोलन पर छात्र....

you may also like