Wednesday, August 10, 2022

हरियाणा: स्वतंत्रता दिवस से पहले कुरुक्षेत्र में डेढ़ किलो RDX, टाइमर और डेटोनेटर बरामद, अलर्ट जारी



धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को 15 अगस्त से पहले दहलाने की कोशिश को STF की टीम ने नाकाम कर दिया है. कुरुक्षेत्र में STF अंबाला की टीम ने करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स बरामद किया है. इसके साथ-साथ टाइमर और डेटोनेटर भी बरामद किया गया है. बता दें कि कुरुक्षेत्र के शाहबाद उपमण्डल के जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के समीप ये विस्फोटक बरामद हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी शमशेर सिंह सुपुत्र परगट सिंह निवासी तरनतारन को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ के बाद शाहबाद मिर्ची होटल के पास यह विस्फोटक बरामद हुआ है.

जानकारी के अनुसार, यह विस्फोटक यहां रखने के बाद आगे किसी और ने उठाना था. इसकी जानकारी पुलिस ने शमशेर सिंह से हासिल करनी है. जिसके लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा. फिलहाल आरोपी शमशेर सिंह को कल कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. आरोपी के खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं RDX बरामद होने के बाद बम निरोधक दस्ते की टेक्निकल टीम ने नेशनल हाईवे को थोड़ी देर के लिए बंद करवा दिया और मौके पर ही सावधानी से इस विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय कर दिया. सूत्रों के अनुसार RDX की मात्रा करीब एक से डेढ़ किलो बताई जा रही है. 

SP कर्ण गोयल ने बताया कि दहशतगर्द के साथ RDX बरामद करना STF की बड़ी सफलता है. आरोपी युवक से पूछताछ जारी है ताकि उसकी इस घटना के पीछे नापाक मंसूबे मालूम हो सके. जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि RDX शाहाबाद कैसे पहुंचा, युवक किन दहशतगर्दों से जुड़ा है और युवक किस घटना को अंजाम देना चाहता था.

you may also like