Wednesday, August 10, 2022

लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर ने जीता सिल्वर, CWG 2022 का सातवां सिल्वर



भारत के मुरली श्रीशंकर ने गुरुवार को कॉमनवेल्थ गेम्स की एथलेटिक्स प्रतियोगिता की लान्ग जम्प में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है. श्रीशंकर राष्ट्रमंडल खेलों की पुरुष लॉग जम्प में पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं.

पिता को मेडल किया समर्पित
आपको बता दें कि 23 वर्षीय मुरली श्रीशंकर ने अपना सिल्वर मेडल पिता और भारत के खेल मंत्रालय को समर्पित किया है. सिल्वर मेडल पर कब्जा करने के बाद मुरली ने कहा, कि मैं बहुत खुश हूं. मैं इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था. मैं शिद्दत से यहां मेडल जीतना चाहता था. मुझे इस बात का यकीन था कि एक अच्छी जंप मुझे मेडल दिला सकती है.

लॉन्ग जंप में सिल्वर जीतकर रचा इतिहास
स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार श्रीशंकर ने अपने पांचवें प्रयास में 8.08 मीटर की दूरी के साथ रजत पदक अपने नाम किया. स्वर्ण पदक जीतने वाले बहामास के लेकुआन नेर्न ने भी अपनी दूसरी कोशिश में 8.08 मीटर का ही सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. लेकुआन का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास हालांकि 7.98 मीटर का रहा जो श्रीशंकर के 7.84 मीटर के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रयास से बेहतर रहा जिसके कारण उन्हें विजेता घोषित किया गया. साथ ही लेकुआन ने अपने दूसरे प्रयास में यह दूरी हासिल की और उन्हें हवा से कम सहायता मिली. श्रीशंकर के प्रयास के समय हवा की गति प्लस 1.5 मीटर प्रति सेकेंड जबकि नेर्न के प्रयास के समय माइनस 0.1 मीटर प्रति सेकेंड थी.

you may also like