Wednesday, August 10, 2022

Commonwealth Games: हिमाचल के आशीष ने दर्ज की पहली जीत, न्यू आइसलैंड के बॉक्सर को दी मात



हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर निवासी बॉक्सर आशीष कुमार चौधरी ने इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित नेशनल एग्जीबिशन सेंटर में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज करके अगले मुकाबले में प्रवेश पा लिया है. आशीष चौधरी ने 80 किलो भार वर्ग मुकाबले में नियू आईलैंड के ट्रैविस टापाटुएटोआ को 5-0 से करारी शिकस्त दी. आशीष की इस जीत के साथ ही उसके परिजनों और मित्र बंधुओं में खुशी की लहर दौड़ गई है.

आशीष के भाई जॉनी चौधरी ने बताया कि आशीष की जीत से पूरे परिवार और क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है. उन्होंने बताया कि आशीष का अगला मुकाबला इंग्लैड के प्रतिभागी के साथ होगा. वहीं, परिवार आशीष की जीत की दुआएं मांग रहा है और यही कामना कर रहा है कि आशीष इस बार देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाए.

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुई ओलंपिक गेम्स में भी आशीष को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था, लेकिन पहले ही मुकाबले में आशीष को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद आशीष ने और ज्यादा कड़ी मेहनत करके फिर से तैयारी की. आशीष की तैयारी का परिणाम उनके पहले मुकाबले में देखने को मिल गया है. उम्मीद की जा रही है कि आशीष अगले मुकाबलों में भी ऐसे ही कामयाबी के झंडे गाड़ेगा.
 

you may also like