Monday, May 16, 2022

फिट इंडिया, फिट दून



अब दूनवासी सुबह की तरोताजा हवा में सैर के साथ खुद को फिट भी रख सकेंगे,,,, फिट इंडिया मूवमेंट के कॉन्सेप्ट पर देहरादून नगर निगम ने गांधी पार्क में ओपन जिम तैयार कर दिया है । आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गोल्ड ओपन जिम का लोकार्पण किया ।

 

अमृत योजना के तहत गांधी पार्क में बनाए गए ओपन जिम का आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ले उद्घाटन किया । ओपन जिम में लोगों को मुफ्त कसरत करने की सुविधा प्रदान की गई है ....जिससे लोग गांधी पार्क में सैर के साथ ही खुद को फिट भी रख सकेंगे । 
 

निगम की ओर से काफी वक्त से गांधी पार्क में ओपन जिम की तैयारी की जा रही थी, जो साकार हो गई है। हरियाली के बीच दूनवासी सुबह और शाम इसका आनंद ले सकेंगे। 

ओपन जिम में लगी मशीनों के जरिये एक बार में 50 से अधिक लोग एक साथ एक्सरसाइज कर सकेंगे।  ओपन जिम में 50 लाख रुपये की फिटनेस मशीनें लगाई गई हैं। शहर के सबसे बड़े पार्क में हरियाली के बीच ओपन जिम बनाया गया है। जिसमें पुरुष और महिला अलग-अलग जिम कर सकेंगे।

 

इसके लिए लोगों को कोई शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा। साथ ही जॉगिंग ट्रैक को भी दुरुस्त किया गया है। सीमेंटेड ट्रैक की जगह अब रबर ट्रैक होगा।

you may also like