Monday, May 16, 2022

सोनू का मिला UN का खास अवार्ड



कोरोना वायरस संकट के बीच अभिनेता सोनू सूद जरुरतमंद लोगों के लिए ‘मसीहा’ के रुप में सामने आए हैं। एक्टर ने लॉकडाउन के दौरान कई प्रवासियों मजदूरों को अपने घर भेजने का काम किया। इसके बाद एक्टर लोगों को रोजगार दिलवाने, रहने की व्यवस्था करने और बच्चों को एजुकेशन मुहैया करवाने का काम कर रहे हैं। इन्हीं, परोपकारी काम की वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया है।

सामाजिक कार्यों के लिए सोनू सूद को यूनाइटेड स्टेट्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (UNDP) की ओर से प्रतिष्ठित एसडीडी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ‘दबंग’ अभिनेता को निःस्वार्थ भाव से मदद करने और लाखों प्रवासियों को घर भेजने, विदेश में फंसे छात्रों को उनके घर भेजने जैसे कार्यों के लिए यह पुरस्कार मिला है। अभिनेता को यह पुरस्कार वर्चुअल सेरेमनी में दिया गया।

इस सम्मान पर खुशी व्यक्त करते हुए अभिनेता ने कहा कि वह यूएनडीपी का समर्थन करते हैं। एक्टर का कहना है, ‘यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत खास है। मैंने बिना किसी उम्मीद के अपने देशवासियों के लिए वो किया जो मुझसे हो सका। हालांकि इस तरह से सम्मान मिलने से अच्छा लगता है। मैं 2030 तक एसडीजी (सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स) हासिल करने के प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं। इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत फायदा होगा।’

 

you may also like