Tuesday, September 27, 2022

मैच हार के भी पोलार्ड और किशन ने यूं जीता फैंस का दिल



सोमवार को आईपीएल के 13वें सीजन का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ। इस रोमांचक मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी कर तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया। बाद में बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन बनाकर मैच सुपर ओवर में पहुंचा दिया। जिसमें मुंबई की टीम सिर्फ 7 रन बना सकी। वहीं RCB ने 8 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

मुबंई की ओर से ईशान किशन और पोलार्ड ने शानदार पारी खेल लगभग पूरी तरह हार चुके मैच को RCB के मुँह से छीन लिया। लेकिन आखिरी ओवर में किशन के आउट होने से मैच टाई हो गया।  कीरोन पोलार्ड की 24 गेंदों में 60 रन और ईशान किशन की 58 गेंदों में 99 रन की पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने बेंगलुरु के खिलाफ मैच को टाई कराकर सुपर ओवर तक पहुंचाया, लेकिन इन दोनों ही बल्लेबाजों की मेहनत मुंबई के काम नहीं आ पाई।

मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की जरुरत थी। पोलार्ड और किशन ने शुरुआती गेंद में 2 रन बनाए लेकिन इसके बाद तीसरी और चौथी गेंद पर दो छक्के मार किशान ने मैच पूरी तरह से मुंबई की झोली में कर दिया। लेकिन ओवर की पांचवी गेंद में किशन के छक्के मारने के प्रयास में बल्ला घुमाने पर गेंद सीधा जाकर फील्डर के हाथ में जा गीरी। जिसके बाद 1 गेंद में 5 रन की जरुरत थी। लेकिन आखिरी गेंद में पोलार्ड सिर्फ चौका ही लगा पाए और मैच आखिर में टाई हो गया।

you may also like