Friday, September 30, 2022

अनलॉक 4: कब खुलेंगे मेट्रो और सिनेमाघर?



अनलॉक 4 की प्रतिक्रिया जल्द ही 1 सितम्बर से शुरू होने वाली है। और इससे कई उमीदें भी लगाई जा रही है कि इस अनलॉक 4 में बाकी बची ज़रूरी सेवाएं शुरू हो जाएगी। सूत्रों की माने तो अनलॉक 4 में मेट्रो और सिनेमाघर खुलने की सम्भावना है, लेकिन स्कूल और कॉलेज खुलने की खबर से अभी भी इंकार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सितंबर में पांच महीने से बंद पड़ी दिल्ली मेट्रो शुरू की जा सकती है। बता दें, मार्च महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं। 

स्कूल खुलने को लेकर बताया जा रहा है कि तत्काल स्कूल और कॉलेज नहीं खोले जाएंगे। हालांकि विश्वविद्यालय, आईआईटी और आईआईएम जैसे उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दी जाए या नहीं, इस पर विचार-विमर्श चल रहा है। 

इन सभी के अलावा अधिकारियों का कहना है कि अनलॉक 4 में जारी किए गए दिशानिर्देशो में बार्स को खोलने की अनुमति भी दी जा सकती है लेकिन अगर ऐसा होता है तो उन पर शराब ले जाने और वहीं बैठ कर पिलाने जैसी सेवाओं को सीमित रखा जाएगा। 

कंटेनमेंट जोन और कोरोना एपिक सेंटर की बात करे तो इन इलाकों की सख्त निगरानी रखी जाएगी। अधिकारियों ने कहा  है कि सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्य और अन्य बड़ी मंडलियों पर बैन लगे रहने की संभावना है।  

you may also like