Monday, June 5, 2023

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से की मुलाकात, मिलेगा समर्थन?



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मुंबई में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की, इसके बाद शरद पवार का बड़ा बयान समाने आया और उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता केजरीवाल का समर्थन करेगी। 

सीएम केजरीवाल पिछले कुछ दिनों से विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं, सबसे पहले उन्होंने  बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की इसके बाद उद्धव ठाकरे और अब एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात कर अध्यादेश के विरोध के लिए समर्थन मांगा। सभी ने अरविंद केजरीवाल का समर्थन देने के लिए हामी भरी है,  इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने बयान देते हुए कहा कि यह मुद्दा केवल दिल्ली तक सीमित नहीं है, एनसीपी और महाराष्ट्र की जनता केजरीवाल का पूरा समर्थन करेगी। इसके साथ ही वह केजरीवाल का समर्थन करने के लिए अन्य विपक्षी नेताओं से भी बात करेंगे। 

विपक्षी नेताओं से मुलाकात :

शरद पवार ने कहा कि इस मुद्दे पर सभी गैर-बीजेपी पार्टियों को एक साथ आना चाहिए और सभी गैर-बीजेपी दल का कर्तव्य है कि अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया जाए। बता दें कि दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग पर केंद्र के अध्यादेश को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विरोध कर रहे हैं और इस मुद्दे पर समर्थन के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं। 

इस पर अरविंद केजरीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि- " दिल्ली के लोगों के खिलाफ़ मोदी सरकार द्वारा लाया गया काला अध्यादेश हम सबको मिलकर संसद में रोकना है। इस विषय पर आज मुंबई में एनसीपी के वरिष्ठ नेता शरद पवार साहब से मुलाक़ात हुई। एनसीपी और पवार साहब राज्यसभा में दिल्ली के लोगों का साथ देंगे। दिल्ली के लोगों की तरफ़ से मैं एनसीपी और श्री पवार साहब का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। लोकतंत्र को बचाने की ये लड़ाई हम मिलकर लड़ेंगे।" 

शरद पवार से मुलाकात करने के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह और मंत्री आतिशी भी मौजूद रही। इसके बाद अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि अगर अध्यादेशों का इस्तेमाल कर चुनी हुई सरकारों को काम नहीं करने दिया जा रहा है जो देश के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। 

 

you may also like