Monday, June 5, 2023

GT vs CSK: चेन्नई ने फाइनल में 10वीं बार बनाई जगह, गुजरात को क्वालिफायर-1 में 15 रन से दी मात



आईपीएल 2023 के  क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हरा दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन गुजरात 20 ओवर में महज 157 रनों पर आलआउट हो गई. महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी करिश्माई कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा दिया. ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा  38 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 42 रन बनाए. इसके बाद राशिद खान 16 गेंदो पर 30 रन बनाकर लड़ते दिखे, लेकिन वह टीम तो जीत न दिला सके.
 
चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर के अलावा महीश तीक्ष्णा, रवीन्द्र जडेजा और महीशा पथिराना ने 2-2 विकेट झटके. जबकि तुषार देशपांडे को 1 कामयाबी मिली.

इस जीत के साथ चेन्नई फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. हालांकि, गुजरात के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका है. लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से 26 मई को गुजरात की टक्कर होगी. जीतने वाली टीम फाइनल में सीएसके से भिड़ेगी.

इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. इस तरह अपने गुजरात टाइटंस को मैच जीतने के लिए 173 रनों का लक्ष्य मिला था. चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े, लेकिन दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद शिवम दुबे और अंजिक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए, लेकिन रवीन्द्र जडेजा ने 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

you may also like