Monday, March 27, 2023

IGI एयरपोर्ट पर ब्राजील का हवाई यात्री गिरफ्तार, बॉडी के अंदर से ऐसे बरामद हुआ करोड़ों का ड्रग्स



दिल्ली एयरपोर्ट पर कई जांच और कार्यवाही के बाद भी हवाई यात्री चोरी छुपे कभी लगेज में कभी अपने पहने हुए कपड़े के अंदर या कभी बॉडी के अंदर छुपाकर ड्रग्स की तस्करी करते रहते हैं और एयरपोर्ट पर अलर्ट इंडियन कस्टम की टीम जांच में, एक्स रे मशीन की चेकिंग में खुलासा होने पर ऐसे हवाई यात्रियों को गिरफ्तार कर लेती है, लेकिन इस तरह की ड्रग तस्करी के मामलों में कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

बॉडी से कोकीन बरामद :

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने एक विदेशी यात्री को 11.28 करोड़ की ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया। ज्वाइंट कमिश्नर का कहना है कि ब्राजील का रहने वाला एक यात्री बॉडी में कैप्सूल के अंदर ड्रग्स लेकर आया था। लेकिन एयरपोर्ट पर कस्टम की अलर्ट के बाद टीम ने बड़ी कारवाई की, एक स्पेसिफिक इंफॉर्मेशन के आधार पर ब्राजील के नागरिक को जांच के लिए रोका गया। जो ब्राजील से दुबई होते हुए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर पहुंचा था, इसक बाद उसके लगेज की जांच की गई जिससे कुछ बरामद नहीं हुआ, लेकिन एक्सरे मशीन में उसकी बॉडी के अंदर कुछ कैप्सूल जैसी संदेहास्पद चीजें दिखाई दी। 

उस हवाई यात्री को डिटेन करके उसका मेडिकल एग्जामिनेशन करवाया गया, फिर डॉक्टरों ने उसे बॉडी के अंदर से 85 ओवल शेप का कैप्सूल बरामद किया, जिसमें से 752 ग्राम कोकीन निकला। ब्राजील के इस यात्री के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और तुरंत गिरफ्तार किया गया। एयरपोर्ट के ज्वाइंट कमिश्नर प्रवीण कुमार बाली ने बताया कि बरामद कोकीन की कीमत 11. 28 करोड़ है साथ ही आगे की कार्रवाई जारी है।

you may also like